जियोनजंगह्यून

जियोनजंगह्यूनउसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी - यूडब्ल्यू डॉग पाउंड - indian women cricket teamजियोनजंगह्यूनउसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी - यूडब्ल्यू डॉग पाउंड - indian women cricket teamजियोनजंगह्यूनउसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी - यूडब्ल्यू डॉग पाउंड - indian women cricket teamजियोनजंगह्यूनउसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी - यूडब्ल्यू डॉग पाउंड - indian women cricket teamजियोनजंगह्यूनउसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी - यूडब्ल्यू डॉग पाउंड - indian women cricket team

के तहत दायर:

उसकी आखिरी वाशिंगटन पिच के दो हफ्ते बाद: धन्यवाद, गैबी

"ऑस्ट्रेलिया से यह नया बच्चा है।"

कॉलिन ओ'मेरा

शुरू करने के लिए, एक चेतावनी: अभी पीछे मुड़ें क्योंकि यह जारी है।

और इससे पहले कि हम शुरू करें, एक माफी: यह उस समय प्रकाशित होना चाहिए था जब वाशिंगटन का सॉफ्टबॉल सीज़न समाप्त हो गया था और गैबी प्लेन ने अपनी आखिरी पिच बैंगनी और सोने में फेंक दी थी। लेकिन शब्द कठिन हैं, खासकर जब आप ग्रामीण नीदरलैंड में एक नहर की नाव में एक मिनट के लिए बिना इंटरनेट और भाषा में परिवर्तित करने के लिए बहुत सारे विचारों के साथ फंस गए हैं। तो यह करना होगा।


मेरा पाँचवाँ शब्द, देना या लेना, एडगर था। फिर चार साल के मेरे प्लास्टिक में सोने का फोटो सबूत हैसीहॉक्सहाथ से नीचे आलीशान बिल्ली के बगल में हेलमेट, जिसे मैं हर जगह ले जाता था, हर समय गर्दन को इतनी ताकत से पकड़ता था कि स्टफिंग लंबे समय से शरीर को छोड़ कर अब फटने वाले सिर पर चली गई थी।

मेरा पहला हस्की फुटबॉल खेल तीन बजे था - सभी खातों में सुखद लेकिन बहुत जोर से। कुछ साल बाद जब मैंने यह पता लगाना शुरू किया कि फ़ुटबॉल वास्तव में कैसे काम करता है, जब मैंने टीवी पर देखा कि वाशिंगटन पहले से ही बहुत बड़ा थासातआगे अंकयूसीएलए केवल इतना ही कहा जा सकता है कि वास्तव में यह केवल एक टचडाउन है, जिसे मैंने पांच साल की उम्र में तय किया था, वह बकवास था। सात क्यों? वह गूंगा है। मसीह की खातिर इसे एक सामान्य संख्या बनाओ। एक की तरह। एक समझ में आता है। "ठीक है क्योंकि क्षेत्र के लक्ष्य हैं, और वे तीन के लायक हैं।"इन मनमानी-गधा संख्याओं के साथ क्या है, पांच साल का मुझे शब्दशः सोचा। (उसके पास स्पष्ट रूप से एक विस्तृत शब्दावली थी जो तब से बेहतर नहीं हुई है।)

बच्चों के रूप में, कई लोग इन टीमों और खिलाड़ियों को एक दिन खुद वहां रहने के सपने के साथ देखते हैं। पहले दौर के ड्राफ्ट पिक, "मैंने इस दिन को तब से चित्रित किया है जब मैं आठ साल का था;" हाई स्कूल जूनियर जो स्वयं घोषित 10,000% प्रतिबद्ध है, "यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने पूरे जीवन में काम कर रहा हूं।"

या तो मुझे बताया गया है।

कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि एक लड़का होना कैसा होता है और अभिजात वर्ग के अभिजात वर्ग को देखकर लगता है कि एक दिन वह आप हो सकते हैं। या कम से कम, अभिजात वर्ग के अभिजात वर्ग को विफल करने, 2005 मेरिनर्स।

मुझे यकीन है कि अधिकांश लोगों के पास यह समझने का दिमाग है कि संभावना उनके पक्ष में नहीं है। सही? फिर भी...सैद्धांतिक रूप से- यहसकता हैतुम हो।

हम में से लड़कियों के लिए, बच्चों के रूप में हम देखते हैं और हम प्रशंसा करते हैं और हम खुशी में हिस्सा लेते हैं या, चलो वास्तविक, पुरुषों की इन टीमों के पूर्ण दुख। लेकिन एक फलक है जिसके माध्यम से हम देखते हैं, जैसे कि यह किसी अन्य काल्पनिक आयाम में है जिसे हम दूर से देखते हैं।

मैं इसे अफ़सोस की बात के रूप में नहीं ला रहा हूँ, और यदि आप एक लड़के हैं तो यह आप पर कुछ भी आरोप नहीं लगा रहा है। और अगर आप रक्षात्मक महसूस कर रहे हैं जैसे आप मुझसे माफी चाहते हैं, तो यह एक प्रक्षेपण है जिसमें मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है।

लेकिन यह प्रसंग है। वह प्रसंग जिसके बारे में मैं सोच रहा हूं - बिना किसी आरोप या कटुता के - अगर आधी आबादी ने कभी सोचा हो। "जब आप एक लड़के थे और आपने 1995 मेरिनर्स या 1991 वाशिंगटन को देखा था और सोचा था कि 'मैं वहां रहना चाहता हूं,' क्या यह कभी आपके दिमाग में आया कि यह विचार आपके और आपके जैसे लोगों के लिए है?"


आठ साल की उम्र में, मेरे पिताजी ने हमारे समझौते के तहत मुझे एक राजा के आकार का ट्विक्स बार खरीदा था कि जब मैं अपने पड़ोसी की संपत्ति में बॉक्सवुड पर हमारे यार्ड में बेसबॉल फेंक सकता हूं तो यह मेरा पुरस्कार होगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक बच्चे के लिए राजा के आकार का कैंडी बार भी $30 मिलियन हो सकता है। "एक राजा के आकार का ट्विक्स? इस अर्थव्यवस्था में? हमें ज़मींदार कुलीन होना चाहिए!"

(संयोग से, जिस पड़ोसी के यार्ड को हम आतंकित करते रहे, वह भी एक तरह का वाशिंगटन रोइंग लेज है, जिसे आप निश्चित रूप से जानते हैं कि क्या आप उस समुदाय में हैं, हालांकि उस समय मेरे लिए उसकी मजेदार बुद्धि के अलावा कुछ भी नहीं था कि पूर्व कितना स्पष्ट है 70 के दशक में जर्मनों का 'राइड' उपयोग था।)

द किंग-साइज़ ट्विक्स के तुरंत बाद, अगर मैं एक गेंद को समान दूरी पर हिट कर सकता था, तो समझौते को एक रेडियो में अपग्रेड कर दिया गया था। उक्त रेडियो के लिए सहमत-उद्देश्य मेरिनर्स को सुनना और केपीएलयू जैज़ के लिए सो जाना था। मेरा मतलब है बकवास यार, वह अमेरिका कैसा है?

इसलिए मैंने वहां गेंद को मारा, एक रेडियो प्राप्त किया, और इसे हर रात और अगले 11 वर्षों तक अलार्म के रूप में इस्तेमाल किया जब तक कि ट्यूनर अंततः जाम नहीं हो गया और फिर नौ महीने बाद स्थायी रूप से टूट गया।

(यहां जाम ट्यूनर, एक बहुत ही खराब वर्ष, और बीसी सामुदायिक रेडियो के बारे में एक और विचार है, लेकिन यह अपनी बात है। असंबंधित, अगर कोई साल्ट स्प्रिंग आइलैंड से स्कॉटी एम नामक एक पुराने स्टेशन के लिए एक पुराने पूर्व डीजे को जानता है, तो बताएं वह मेरी ओर से धन्यवाद।)

ठीक है बकवास, क्षमा करें, हम एक छोटे से भगदड़ पर जा रहे हैं जिसे मैं रोकने का वादा करता हूं।

लेकिन हमने जो किया वह काफी है। क्योंकि दो चीजें थीं जो बच्चे-मैं करना चाहता था: सॉफ्टबॉल। और फुटबॉल। और मैं फ़ुटबॉल नहीं खेल सका, क्योंकि फ़ुटबॉल लड़कों के लिए था।

बेशक यह संहिताबद्ध नहीं था (या, कम से कम, मुझे नहीं लगता) - "ऐसा कोई नियम नहीं है जो कहता है कि कुत्ता नहीं खेल सकता "लड़कियों पर भी लागू होता है। लेकिन यह होना जरूरी नहीं था। छह साल की परिपक्व उम्र तक, मुझे पहले से ही पता चल गया था कि लड़कों की टीम में एक लड़की होने के नातेचूसा.

बेसबॉल खेलना मजेदार था; पेस्ट खाने वालों के झुंड के साथ बेसबॉल खेलना, जो कोच की पिच से नहीं टकरा सकते थे, लेकिन फिर भी टीम की एक या दो लड़कियों को बहिष्कृत कर दिया, वह भयानक था। हमेशा एक बच्चा था जो द बेस्ट था, फिर मैं सेकेंड बेस्ट में, फिर बाकी टीम में से अधिकांश, जो पांच से नौ साल के बच्चों के मानकों से भी मामूली रूप से भयानक थे, और फिर एक या दो लड़के जो थे बेसबॉल में इतना अविश्वसनीय रूप से डॉगशिट कि यह शानदार था। जैसे किसी लैब्राडोर को देखकर जमी हुई झील पर दौड़ने की कोशिश करें। बस पीढ़ीगत भयानक। आप बच्चे को जानते हैं - हर छोटी लीग टीम में एक निश्चित उम्र तक एक होता है। लेफ्ट फील्ड रेत महल, आदि।

सामान्यतया, रियली गुड किड कूल होगा और रियली बैड किड कूल होगा। (आज तक मैं आउटफील्ड सैंड कैसल मेकर्स की पूजा करता हूं।) बीच में रहने वालों ने लगभग हमेशा यह स्पष्ट कर दिया था कि आप एक ऐसे व्यक्ति से कुछ अलग थे जो एक ही रंग की जर्सी पहनने के लिए हुआ था।

बेशक मुझे यकीन है कि उन्होंने सक्रिय रूप से नहीं कियाप्रयत्न लड़की या दो को टीम में सबसे अच्छे से असहज और सबसे खराब तरीके से दुखी करने के लिए - लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। मैंथासबसे अच्छे में असहज और सबसे खराब में दुखी।

इसलिए जब नौ साल की उम्र में मैंने सभी लड़कियों के साथ सॉफ्टबॉल की ओर रुख किया, तो मेरे दिमाग में सबसे स्पष्ट स्मृति थी कि मैं कितनी राहत महसूस कर रही थी।

हमेशा की तरह खराब समय, यह वह समय था जब फुटबॉल वह चीज बन गई, जिस पर मैं जुनूनी थासालों के लिए यह जानने के बावजूद कि द वन गर्ल सराउंड बाय ड्यूड्स हू प्रेटेंड यू डोंट ऐजिस्ट के उस गतिशील में फिर से प्रवेश करना कितना दुखद होगा। और मैं "जुनूनी" शब्द का सही तरीके से उपयोग कर रहा हूं, उस तरह से नहीं जब एक कॉलेज का परिष्कार जाता है "ओह माय गॉड निकोल आई एमजुनून सवार आप पर उस शीर्ष के साथ" कुतिया आप जुनूनी नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप बस उस शर्ट की तरह हैं। जैसे, मनोवैज्ञानिक रूप से जुनूनी, मेरे साथ हर जगह जुनूनी फुटबॉल ले गया, हमेशा कुछ जुनूनी से निपटना चाहता था, शायद कुछ जुनूनी का निदान किया जाना चाहिए था।

तब से, यही एक चीज थी जो मैं किसी भी चीज़ से अधिक करना चाहता था और जानता था कि मैं नहीं कर सकता, जबकि इस बीच हम जो भी खेल देखते थे, वे जानते थे कि वे भी अलग-अलग लोगों द्वारा एक अलग ब्रह्मांड में खेले जाते थे।

तो, सॉफ्टबॉल यह होगा। मेरे पास इसे टीवी पर देखने की न्यूनतम स्मृति थी और फ़ुटबॉल की तरह इस पर चिकित्सकीय रूप से हाइपरफ़िक्स नहीं किया गया था - हमेशा टीवी पर-लेकिन यह अभी भी काफी मजेदार था और मैं अभी भी काफी अच्छा था, इसलिए यह एक योग्य सांत्वना थी।


मैंने सॉफ्टबॉल को पसंद किया और यह स्वाभाविक रूप से आया, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सॉफ्टबॉल वह था जहां मैं था। "खेल मुझे अन्य लड़कियों के साथ खेलने के लिए मिला," और "खेल मुझे वास्तव में खेलने में बहुत मज़ा आया" के वेन आरेख में यह एकमात्र चीज़ थी (उस उम्र में फ़ुटबॉल रणनीतिक रूप से बहुत उबाऊ था, और मेरे शरीर ने बास्केटबॉल के भौतिकी का पालन करने से इनकार कर दिया था) )

लेकिन जहां तक ​​मुझे पता था, इसके कहीं भी जाने का कोई उदाहरण नहीं था। यदि आप बेसबॉल या फ़ुटबॉल खेलते हैं तो आप मेरिनर्स और सीहॉक्स और हस्की फ़ुटबॉल की ओर इशारा कर सकते हैं। सॉफ्टबॉल के साथ यह सिर्फ हमारे लिए था, विश्वास करने वाली नौ साल की लड़कियों का एक झुंड एक दूसरे के साथ बल्लेबाजी अभ्यास के लिए प्रतीक्षा करते हुए गिर जाता है।

तो मैंने सोचा। सर्वप्रथम।

"सम्ममिश का यह नया बच्चा है।"

"एक घड़ा।"

यह वाशिंगटन सॉफ्टबॉल की मेरी पहली याद है।

वास्तव में, मुझे उसके पहले उनके बारे में जानना अस्पष्ट रूप से याद है... लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सका कि यह क्या हैथामुझे तब तक पता था जब तक मेरे पिताजी ने यह वाक्य नहीं कहा।

इस प्रकार दुनिया में प्रवेश किया बच्चे-गेबी का पहला यूडब्ल्यू सॉफ्टबॉल विचार: केटलीन नोबल एक भगवान है।

एक बच्चे के रूप में आपके पास वास्तव में किसी भी मात्रात्मक माप के लिए बहुत अधिक संदर्भ नहीं है। आप उस डगलस फ़िर (पांच फीट लेकिन आप 50 कहेंगे) पर चढ़ने में सक्षम थे, आपकी सबसे अच्छी दोस्त सारा कितनी तेजी से फेंक सकती है (26 मील प्रति घंटा लेकिन आपको विश्वास होगा कि यह शोहेई के नीचे सिर्फ एक बाल है), कब तक उस कार की सवारी में (मुकिलटेओ के लिए 38 मिनट लेकिन आप जोर देकर कहेंगे कि यह पूरे दिन या इतिहास में कम से कम सबसे लंबी कार की सवारी थी)।

मामले में मामला: मेरा नौ वर्षीय भतीजा आश्वस्त है कि उसका दोस्त ओलंपिक तैराक से ज्यादा ट्रेन करता है - उसने मुझे कभी नहीं बताया कि उसका दोस्त वास्तव में क्या ट्रेन करता हैके लिये, केवल यह कि निश्चित रूप से दुनिया में कोई भी उह, कुछ और अधिक प्रशिक्षित नहीं कर सकता है।

मैं यह सब शामिल करता हूं क्योंकि उस समय, मुझे विश्वास था कि केटलिन नोबल सॉफ्टबॉल इतिहास में सबसे बड़ा पिचर था। क्या मुझे सॉफ्टबॉल इतिहास के बारे में कुछ पता था, या इसमें क्या करना होगाअब तक का सबसे अच्छा बनो ? बिल्कुल नरक नहीं। क्या यह मुझे इस विश्वास से रोकेगा? नरक नहीं यह नहीं था।

वास्तविकता इसे गलत साबित करेगी - इसलिए नहीं कि वह पिचिंग में काफी अच्छी नहीं थी, बल्कि इसलिए कि इतिहास अभी तक नहीं बना था। ठीक एक साल बाद, "वहाँ से एक नया बच्चा है" एक और PNW शहर में समाप्त होगा, इस बार 49 वीं समानांतर लिंडन सीमा पार के उत्तर में। अगले चार साल मुझे दिखाएंगे - और हम सभी - कितना अच्छा "अच्छा" हो सकता है। लेकिन अभी उसके लिए समय नहीं था। द वन से पहले केटलिन नोबल थे।

इस दृढ़ विश्वास को बच्चे-गैबी के दूसरे वाशिंगटन सॉफ्टबॉल विचार द्वारा दृढ़ किया गया था: हीदर टैर भी एक भगवान है। जैसा कि ईव गॉ और ज्योफ हिराई हैं। मेरा मतलब है, वे बेहद आधिकारिक दिखते हैं और उनकी टीम निश्चित रूप से लात मारती है, इसलिए यह एक अच्छी शुरुआत है।

लेकिन इनमें से कोई भी वास्तव में मायने नहीं रखता अगर मेरे जीवन की इस अवधि के आधे हिस्से की तरह खर्च करने के लिए नहीं - उस बारे में थोड़ा याद रखें कि बच्चे सही समय और अन्य सामान को मापने के लिए घोड़े की नाल कैसे हैं? - इस टीम के आसपास।

वास्तव में, "आधा मेरा जीवन" शायद नौ से 13 वर्ष की आयु के 10 यूडब्ल्यू सॉफ्टबॉल शिविर थे, साथ ही कुछ समय के लिए रियायत स्टैंड पर काम करना भी शामिल था। लेकिन हर बार, "अपने नायकों से न मिलें" सच्चाई से आगे नहीं हो सकता; वास्तव में, यह नहीं थातकउनसे (बार-बार) मिलना कि यही उनका शीर्षक बन गया।

क्योंकि न केवल वे इस खेल के भीतर सितारों का पहला और एकमात्र उदाहरण थे जो मेरी पहचान थे, उन्होंने आपके साथ 10 साल की उम्र में भी एक सम्मानजनक, ध्यान देने योग्य, वास्तविक जीवन के इंसान की तरह व्यवहार किया।

कब से बड़ों ने आपसे, एक बच्चे से, गरिमा के साथ बात की? समान की तरह? मेरा मतलब है कि, हम टॉल्स्टॉय या किसी भी चीज़ के गुणों पर बहस नहीं कर रहे थे, लेकिन यह अभी भी मेरे लिए बच्चों की बुद्धि के लिए एक नए स्तर का विश्वास था; आप गेंद के अपने कोण के आधार पर अलग-अलग इनफील्ड रिलीज पॉइंट्स के मैकेनिक्स को तोड़ना चाहते हैं? अवश्य। लेकिन पहले मैं यह दिखा दूं कि पिच की स्पिन के विवरण को ट्रैक करने के लिए हम अपनी आंखों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं। ("बकवास, यह मेरे भविष्य के लिए अच्छा नहीं है," 12 साल की उम्र में मुझे उसके इंच मोटे चश्मे के माध्यम से सोचा।)

इसके अलावा, यहां तक ​​​​कि छोटी बातचीत भी इस तरह से मान्य हो रही थी कि मैंने शायद ही कभी-कभी-कभी एक बच्चे के रूप में अनुभव किया हो

शायद यह इसलिए था क्योंकि वह उस समय यह याद रखने के लिए काफी छोटी थी कि वह #युवा होने की तरह क्या महसूस करती थी - मुझे पता नहीं - लेकिन कोच टैर, उसके खिलाड़ियों और उसके कर्मचारियों ने यह विचार करने की आदत बना ली कि शायद बच्चे हमसे ज्यादा सक्षम हैं। उन्हें श्रेय। पीछे मुड़कर देखें, तो मुझे लगता है कि शायद यही एक प्रमुख कारण है कि जब तक वह वहां रही है तब तक यह संस्था इतनी लगातार महान रही है।

मुझे पता था कि हम सॉफ्टबॉल के साथी नहीं थे, लेकिन यह निश्चित रूप से ऐसा लगा कि हम इंसान हैं।

इन लोगों में से जो मैंने सोचा था कि वे सबसे अच्छे, सबसे अच्छे, सबसे अविश्वसनीय थे, ज्यादातर मामलों में मैं कुछ भी फिर से इंगित नहीं कर सका: मूर्त ऑन-फील्ड खेल आपको बताने के लिएक्यों मैंने सोचा कि। मैंने बस उन टीमों में से एक को देखा, जो किड-मी आश्वस्त थी कि वह शांत का प्रतीक है और उसने देखा कि उसकी बल्लेबाजी औसत, जैसे, .223 थी।

क्या वह मायने रखता था? ज़रा सा भी नहीं।

फिर, जब हम उन्हें खेलते हुए देखेंगे, तो अंदर मैं लियोनार्डो डिकैप्रियो की ओर इशारा करते हुए मेम में बदल गया: हे मार्नी कोज़ियोल ने सिर्फ एक थप्पड़ मारा और वह वही है जिसने पिछले हफ्ते डेम्पसी में मेरे अंदर के कंधे के प्लेसमेंट को बदल दिया! और अब निकोल मूजेन बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है, और वह एक तरह से डराने वाली है क्योंकि वह बहुत जोर से है, लेकिन जैसे, एक दोस्ताना तरीके से! और केटलीन (मेरे दिमाग में हम पहले नाम के आधार पर थे) आखिरी आउट हो जाता है, और उससे और टीम का वह कार्ड मेरे कमरे में कहीं है, जब मैंने पिछले फॉल के टूर्नामेंट में उनके गोफर के रूप में मदद की थी!

अंत में, यह विस्मय, प्रशंसा और मासूमियत का सबसे शुद्ध संयोजन था।

मेरे मन में यह विचार कभी नहीं आया किमैं उनके लिए खेल सकता था। ये लोग, एक बार फिर, ऐसे देवता थे जो स्वाभाविक रूप से मेरे लिए सबसे बड़ी कल्पना से भी श्रेष्ठ थे। लेकिन सैद्धांतिक मैं कर सकता था, और वह काफी अच्छा था।

और फिर मैंने छोड़ दिया।

मैंने छोड़ दिया क्योंकि मैं बड़ा हो रहा था (एक गूंगी बात जिसे वैज्ञानिकों को वास्तव में पहले से ही ठीक कर लेना चाहिए), नई रुचियां थीं, और बस अन्य चीजें करना चाहता था। लेकिन इसलिए भी क्योंकि मुझे सात साल की उम्र से रियली गुड होने की आदत थी और फिर जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, रियली गुड से काफी गुड टू गुड टू एवरेज गई, मैंने देखा कि यह कहां जा रहा था, और मुझे नहीं पता था कि इसे कैसे रोका जाए। और चूंकि वाशिंगटन के वे खिलाड़ी ऐसे देवता थे, मैंने कभी इस विचार का मनोरंजन नहीं किया कि मैं कर सकता थावास्तव में उससे भी करीब के स्तर पर खेलें; तो अगर मैं अन्य चीजें करना चाहता था और वैसे भी बदतर हो रहा था - अस्तित्व के स्तर पर, क्यों जारी रखें?

यह Sysyphian था: यदि कोई अंतिम लक्ष्य दृष्टि में नहीं है, तो आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?

सप्ताह बाद, डेनिएल लॉरी ने एक आखिरी हड़ताल पर फ्लोरिडियन की आत्मा को समाप्त कर दिया, और वाशिंगटन ने अपनी पहली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती।

लेकिन उसके बाद मैं कमोबेश इसके ऊपर था।

मैंने संगीत बजाया और उन दोस्तों के साथ घूमा, जिनके बारे में जॉक किड्स ने सोचा होगा कि वे उनके नीचे थे और खुद को मॉश पिट्स में रखते थे और गंदे छोटे वीडियो बनाते थे और रग्बी खेलते थे और एसआईएफएफ के लिए काम करते थे और कनाडा चले गए थे और रग्बी खेलना बंद कर दिया था और वन-एक्ट लिखा था। नाटक करता है और स्टेज मेकअप करता है और मूर्खतापूर्ण अनहेल्ड कॉलम लिखता है जो लोगों को पसंद आया और स्टैंडअप शुरू कर दिया और स्टैंडअप में बहुत अच्छा हो गया और फिर स्टैंडअप पदानुक्रम में मेरे खड़े होने के बारे में असुरक्षित हो गया क्योंकि वह दुनिया हैपागलऔर अस्वस्थ और अद्भुत और गड़बड़ है और मैं इसे प्यार करता हूं और इससे नफरत करता हूं और यह सबसे खराब और सबसे अच्छा है।

मैंने जो नहीं किया, वह था सॉफ्टबॉल के बारे में सोचना।

बमुश्किल एक कोटा। कभी-कभी आधा कोटा, लेकिन लगभग हमेशा बिल्कुल नहीं।

सॉफ्टबॉल मेरे पहले घर से एक अजीब पूर्व-परिचित में चला गया।

यह मेरी पहचान थी। यह पहला संगठित स्थान था जहां मुझे एक वैध प्रतिभागी की तरह महसूस हुआ। यह पहली चीज थी जिसे मैं प्यार करता था जो मुझे वापस प्यार करता था। अब एक अजनबी था जिसे मैं जानता था।

मेरा दस्ताना कोठरी के नीचे दब गया, जबकि मेरे पकड़ने वाले का गियर और बल्ला 60 साल पुराने सड़ते हुए गैरेज के डेट्राइटिस में ढक गया।

एक बिंदु पर, मेरे वैंकूवर जाने के कुछ ही समय बाद, मेरे सॉफ्टबॉल-डैड-हू-बॉट-मी-दैट-रेडियो संयोग से एक युगल UW एथलेटिक्स परियोजनाओं के लिए कुछ काम कर रहे थे, जिसमें एक सॉफ्टबॉल चीज़ भी शामिल थी। जब उसने मुझे बताया, तो मैंने महसूस करने से पहले टेक्स्ट पर "कोच टैर आई से हाय कहते हैं" टाइप किया: कोई रास्ता नहीं था कि उसे अभी भी किसी बच्चे को याद होगा, मुझे उस कार्यक्रम या यहां तक ​​​​कि खेल के साथ बातचीत किए हुए कई साल हो गए थे। खेला, और यह कि पूरी अवधारणा हास्यास्पद थी। मैंने इसे हटा दिया और इसे "ओह, यह अच्छा है" पर कुछ भिन्नता में बदल दिया। (काफी मजेदार,जब हमने एक महीने पहले उसका साक्षात्कार लिया था , उसने स्वीकार किया कि उसने वास्तव में किया था। बेशक।)

छोड़ने के बाद पहली बार मैंने कॉलेज में वर्षों बाद कैच खेला था, केवल यह पता लगाने के लिए कि मेरे कंधे की मांसपेशियों की याददाश्त इतनी खराब हो गई थी कि 30 गज से कम का कोई भी थ्रो पूरी तरह से बकवास था कि क्या यह उनके टखनों पर होगा या उनके सिर के ऊपर से होगा। . मेरे दो कौशल हमेशा ड्राइंग और फेंक रहे थे - विशेष रूप से किसी ऐसे व्यक्ति के लिए कठिन और सटीक फेंकना जिसे उदारतापूर्वक मैला बताया जा सकता है। जैसा कि यह अतार्किक लगता है, अस्तित्व में कुछ ऐसा है जो अपने आप को एक पल में बनने के बारे में केवल 50% है जो आप हमेशा से थे।

उसके एक दो साल बाद,प्वाइंट ग्रे में मेरे घर के सामने मेरी कार चोरी हो गई . वे इसे ठीक कर लेंगे, लेकिन दस्ताने नहीं। यह सीडी और एक कुक बुक के 17 साल के लंबे संग्रह के साथ यात्री सीट पर था।

इस दौरान वाशिंगटन सॉफ्टबॉल चलता रहा। हालाँकि, मैं मुश्किल से आपको इसके बारे में कुछ बता सकता था।

मैं वह काम नहीं कर सका जो मैंने एक बार किया था और, एक अस्पष्ट उदासीन स्नेह के अलावा, उस एक संस्था से पूरी तरह से अलग हो गया था जिसका मतलब था।

"ऑस्ट्रेलिया से यह नया बच्चा है।"

निश्चित रूप से मुझे घर वापस लाने की सजा यही होगी।

क्या यह डालने का एक बकवास तरीका है? जो भी हो, बकवास मत करो, अगर कोई और सटीक विवरण है तो मुझे यकीन है कि इसके साथ नहीं आ सकता है।

लगभग एक दशक तक मायने रखने वाली एकमात्र टीम को छोड़ने के बाद,बेशक यह एक और "यह नया बच्चा" होगा। कुछ नए फ्रेशमैन पिचर।

इसके बाद "प्रतीक्षा करें - से"कहाँ पे?"


मुझे याद नहीं है कि मैंने पहली बार गैबी प्लेन पिच देखी थी। हालाँकि, मुझे अपने पहले विचारों में से एक याद है:

"क्या सभी घड़े इस सर्द थे?"

आखिरी बार मैंने कब घड़े की मुस्कान देखी थी? क्या मैंकभी एक घड़े की मुस्कान देखी? क्या वह कभीविराम मुस्कराते हुए? यहां तक ​​​​कि जब वह चिल्ला रही है, तब भी वह मुस्कुरा रही है।

क्या यह सिर्फ मेरी धुंधली किड मेमोरी थी जो पुराने खिलाड़ियों को याद कर रही थी क्योंकि वे वास्तव में अधिक डराने वाले (और विस्तार के माध्यम से) थे? मैंने पुष्टि करने के लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप में डेनिएल लॉरी की आखिरी पारी की खोज की।नहीं, मेरी याददाश्त सही थी।उसके पास एक मर्डर-वाई वाइब चल रहा था '...

यह बच्चा कैसा था - एक ऐसी जगह से जिसे हम जानते भी नहीं थे कि सॉफ्टबॉल खेलता है - इतना अविश्वसनीय? और उसने यह सब उसी उत्साह के साथ कैसे किया, जैसे कोई गर्मियों की नदी में हाथ में बीयर लिए तैर रहा हो?

मुझे लगता है कि मैं इस संबंध में हर किसी की तरह हूं: अमानवीय पिच आंदोलन के लिए आया था, रुक गया क्योंकि किसी को इतना मुस्कुराते हुए देखना संक्रामक है। हो सकता है कि इसमें मासूमियत की भावना हो जो इतनी आकर्षक हो; गैबी बैंगनी और सोने में उसी खुशी के साथ खेलता था जो मैं उन्हें देखता था। और अब फिर से करें।

और जितना अधिक मैं इस न्यू किड फ्रॉम को देखने के लिए रुका, उतना ही मुझे याद आया कि मैंने नौ साल की उम्र में इस टीम पर पहली बार एक अप-टिल-टू-आउट ऑफ प्लेस के रूप में क्यों छापा था।

कुछ चीजें उतनी ही अद्भुत हैं जितना कि एक आनंद का पुनर्जन्म जो आपने सोचा था कि लंबे समय से विलुप्त हो गया था।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस घर में लौटूंगा। और विशेष रूप से नहीं सोचा था, अगर मैंकिया, कि यह 56 मील प्रति घंटे की रफ्तार से समाप्त होने वाले ऑस्ट्रेलियाई अंत के कारण होगा।


एक वयस्क के रूप में, मैं अब यह अनुमान लगाने में बहुत बेहतर हूं कि कार कितनी तेजी से चल रही है (बाएं लेन में 58), आपने अभी कितनी दूर फुटबॉल (23 गज) फेंकी है, या कितनी तेजी से मैं स्लॉट से कलाई का शॉट निकाल सकता हूं बियर लीग के दौरान (चलो ईमानदार रहें, शायद 32 एमपीएच अधिकतम की तरह)।

मैं यह भी जानता हूं कि ये लोग वाशिंगटन की वर्दी में डिंगर्स मार रहे हैं, ये कुछ बच्चे हैं जहां से वे वास्तव में होते हैं, वास्तव में वे जो करते हैं उसमें अच्छे होते हैं।

फिर भी ... मेरे पास एक झुकाव है कि हमेशा मेरे दिमाग का एक ब्लिप होगा, जो "लालसा schnitzel" के लिए जिम्मेदार हिस्सों के बीच टक गया था और "वह चरमराती शोर निश्चित रूप से मेरे घर में एक कुल्हाड़ी हत्यारा था," जहां वे वास्तव में हैं, अगर बस थोड़ा, देवताओं।

तो गैबी प्लेन के लिए, इसे फिर से सच होने देने के लिए: धन्यवाद।