इंडियाटी२०विश्वकपस्कीड

इंडियाटी२०विश्वकपस्कीडवाशिंगटन मेन्स बास्केटबॉल ने केंटकी ट्रांसफर फॉरवर्ड कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा - UW डॉग पाउंड - indian women cricket teamइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडवाशिंगटन मेन्स बास्केटबॉल ने केंटकी ट्रांसफर फॉरवर्ड कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा - UW डॉग पाउंड - indian women cricket teamइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडवाशिंगटन मेन्स बास्केटबॉल ने केंटकी ट्रांसफर फॉरवर्ड कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा - UW डॉग पाउंड - indian women cricket teamइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडवाशिंगटन मेन्स बास्केटबॉल ने केंटकी ट्रांसफर फॉरवर्ड कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा - UW डॉग पाउंड - indian women cricket teamइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडवाशिंगटन मेन्स बास्केटबॉल ने केंटकी ट्रांसफर फॉरवर्ड कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा - UW डॉग पाउंड - indian women cricket team

के तहत दायर:

वाशिंगटन ने केंटकी ट्रांसफर कीयन ब्रूक्स जूनियर को जोड़ा।

हकीस ने इस चक्र में पोर्टल के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक से प्रतिबद्धता हासिल की

ट्रेवर रस्ज़कोव्स्की-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

वाशिंगटन हकीस केंटकी स्थानांतरण के रूप में आज रोस्टर को भरना पूरा किया कीयन ब्रूक्स जूनियर ने यूडब्ल्यू के लिए अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की। 6'7 एसएफ ने हाल ही में अपना नाम से वापस ले लिया हैएनबीए ड्राफ्ट . ब्रूक्स ने इंडियाना के ला ल्यूमियर में हाई स्कूल में वाशिंगटन के पूर्व स्टार और पहले दौर के ड्राफ्ट पिक यशायाह स्टीवर्ट के साथ अभिनय किया। उसके पास पात्रता के 2 वर्ष शेष होंगे, लेकिन यह देखते हुए कि वह इस वर्ष एनबीए के लिए जाने के कितने करीब था, ऐसा लगता है कि वह एक होगा और सिएटल में किया जाएगा।

एम्मिट मैथ्यूज जूनियर को कॉम्बो फॉरवर्ड के रूप में बदलने की कोशिश करने के लिए ट्रांसफर पोर्टल में कई विकल्प उपलब्ध नहीं थे, लेकिन ब्रूक्स के बारे में और साथ ही हुस्की संभवतः कर सकते थे। पिछले साल ब्रूक्स ने प्रति गेम करियर के उच्च 10.8 अंक का औसत हासिल किया और साथ ही #2 सीड वाइल्डकैट्स के लिए 24.5 मिनट में 4.4 रिबाउंड के साथ जाना।

अंतिम राष्ट्रीय चैंपियन कंसास पर जीत में उन्होंने 9/15 शूटिंग पर 27 अंक बनाए जबकि 8 रिबाउंड हासिल किए। एक जूनियर के रूप में उन्होंने 10.3 अंक और 6.8 रिबाउंड का औसत लिया, जब वे वर्ष के राष्ट्रीय खिलाड़ी और राष्ट्रीय प्रमुख रिबाउंडर ऑस्कर त्शिब्वे के साथ नहीं खेल रहे थे। कुछ साल पहले पीजी क्वैड ग्रीन के बाद माइक हॉपकिंस युग में ब्रूक्स केंटकी से वाशिंगटन में दूसरा स्थानांतरण बन गया।

इसमें कोई शक नहीं है कि हकीस के लिए यह एक बड़े समय की पिक है। विश्लेषिकी-आधारित रैंकिंगइवानमिया.कॉम ब्रूक्स के पास इस चक्र में स्थानांतरण पोर्टल में उपलब्ध #14 खिलाड़ी के रूप में है और एक स्पष्ट 5* अतिरिक्त है। ब्रूक्स साथी आने वाले UW में शामिल होते हैं, ओरेगॉन से फ्रेंक केपनंग को स्थानांतरित करते हैं (126वें, 4*), नूह विलियम्स सेवाशिंगटन राज्य(145वां, 4*), और ब्रेक्सटन मेह (339वां, 3*)।

एक हस्की टीम के लिए जो लंबी दूरी की शूटिंग पर हमेशा कम रहती है, दुर्भाग्य से इस संबंध में यह पिक-अप मदद नहीं करेगा। ब्रूक्स 3 पर करियर 23% प्रतिशत शूटर है। अच्छी खबर यह है कि उसे इस बात का ज्यादा भ्रम नहीं है कि वह एक निशानेबाज है। उन्होंने अपने करियर के दौरान प्रति गेम केवल एक लंबी दूरी के शॉट के तहत प्रयास किया है ताकि शूटिंग की कमी से उनकी दक्षता को बहुत अधिक चोट न पहुंचे।

तो अगर ब्रूक्स 3-पॉइंट शूटिंग विंग नहीं है तो उसे अपने अधिकांश अंक कहां मिलते हैं? बाहर से ज्यादा नुकसान न करने के बावजूद वह अभी भी मिडरेंज जंपर्स लेना पसंद करते हैं। ब्रूक्स ने पिछले साल 52 लॉन्ग 2 (3-पीटी आर्क तक 17+ फीट ऊपर) का प्रयास किया और उनमें से 40.4% बनाए। यह उस सीमा के लिए औसत से ऊपर है लेकिन आधुनिक बास्केटबॉल में अभी भी एक खराब शॉट के रूप में योग्य है जब तक कि आप कम से कम 45% से अधिक नहीं उठ सकते। फिर भी, ब्रूक्स बेहद सहज है अगर बेसलाइन पर अकेला छोड़ दिया जाए तो तुरंत एक उच्च रिलीज पॉइंट के साथ गेंद को ऊपर उठाएं और इसे नीचे गिराएं। और हमेशा यह आशा रहती है कि वह अंतत: अपनी सीमा को 4-5 फीट और बढ़ा कर उन्हें निर्मित 3 में बदल देगा।

संक्रमण संपत्ति पर हालांकि ब्रूक्स ने अपने अंकों की बहुलता हासिल की। जब ब्रूक्स के पास पैंतरेबाज़ी करने के लिए जगह होती है और वह नीचे की ओर टोकरी में जा सकता है तो उसके पास शरीर पर अच्छा नियंत्रण होता है और रिम तक जाने के लिए पर्याप्त हैंडल होता है। पिछले साल संक्रमण में ब्रूक्स ने फर्श से 58% गोली मार दी, जबकि इसे हर 12 संपत्ति में से एक से कम में बदल दिया। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर पुट बैक पर 90वें पर्सेंटाइल में आक्रामक ग्लास फिनिशिंग में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। पिछले साल डंक पर ब्रूक्स के 30 में से 30 अंक ने हकीस को प्रतिशत और समग्र मेक दोनों में नेतृत्व किया होगा।

अन्य सभी स्थितियों में हालांकि ब्रूक्स ने संघर्ष किया। टोकरी में पोस्टिंग या कटिंग/रोलिंग करते समय वह 33वें प्रतिशतक या उससे भी बदतर में समाप्त हुआ। यदि ब्रूक्स को गेंद को पकड़ने और पहले से ही स्पष्ट पथ के बिना रिम की ओर बढ़ते हुए समायोजित करने के लिए मजबूर किया जाता है तो वह आम तौर पर समाप्त करने में सक्षम नहीं होता है। पोस्ट-अप पर अपने आदमी को वापस करने की कोशिश करते समय वह अक्सर पूंजीकरण करने में सक्षम नहीं होता है। यह आमतौर पर मिडरेंज जंपर्स, पुट बैक, ट्रांजिशन लेअप या लोब डंक फिनिश होता है। खराब 3-पीटी शूटिंग के बावजूद एक अतिरिक्त बोनस यह है कि ब्रूक्स भी एक बहुत अच्छा फ़्री थ्रो शूटर है जो पिछले 2 सीज़न में से प्रत्येक में अपने बेईमानी से 78%+ शॉट बनाता है।

रक्षात्मक छोर पर केंटकी लगभग कभी भी ज़ोन नहीं खेलता है, इसलिए यह निश्चित रूप से ब्रूक्स के लिए एक नया बचाव होगा और इसे खेलने पर बहुत अधिक टेप नहीं है। फिर भी, ब्रूक्स को कहीं भी देखना एक बड़ा झटका होगा, लेकिन अगले साल हॉपकिंस ज़ोन के कोने में। स्थिति के आधार पर मैं देख सकता था कि ब्रूक्स को 3 या 4 के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन इस बचाव में वे भूमिकाएं अनिवार्य रूप से विनिमेय हैं।

हमने ब्रूक्स से रक्षात्मक रूप से जो देखा, उसके आधार पर यह कहना मुश्किल है कि वह उस छोर पर एक पूर्ण अंतर निर्माता होगा, लेकिन वह भी एक दायित्व नहीं होना चाहिए। सिनर्जी स्पोर्ट्स ने उन्हें रक्षात्मक अंक प्रति कब्जे के आधार पर 42 वें प्रतिशत में स्थान दिया था, इसलिए उन्हें औसत से थोड़ा नीचे रखा गया।

व्यक्तिगत रक्षात्मक संख्या के संदर्भ में ब्रूक्स ठोस था लेकिन शानदार नहीं था। उनका 2.8% ब्लॉक रेट (एक करियर कम) अभी भी टीम के कम से कम एक चौथाई मिनट और नैट रॉबर्ट्स से थोड़ा पीछे खेलने वाले किसी भी हस्की के बीच # 2 होता। एक मौका है कि ब्रूक्स को UW के सिस्टम में एक कमजोर शॉट ब्लॉकर के रूप में बड़ी सफलता मिल सकती है। उनकी चोरी की दर बहुत ही औसत थी जो कि प्राथमिक गेंद संचालकों के बजाय आम तौर पर सत्ता की रक्षा करने वाले किसी व्यक्ति के लिए एक झटका नहीं है।

जहां रिबाउंडर के रूप में ब्रूक्स का सबसे बड़ा प्रभाव होने की संभावना है। कॉलेज बास्केटबॉल में सर्वश्रेष्ठ रिबाउंडर के साथ शुरुआत करते हुए अप्रत्याशित रूप से उन्होंने अपने आक्रामक और रक्षात्मक दोनों तरह के रिबाउंडिंग दरों में करियर को कम देखा। यदि वह अपने द्वितीय वर्ष की संख्या के करीब कहीं भी पहुंचने में सक्षम है, हालांकि यह पावर फॉरवर्ड स्पॉट से भारी वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। न्यू हस्की स्टार्टिंग सेंटर फ्रेंक केपनंग एक अभूतपूर्व शॉट ब्लॉकर है लेकिन रिबाउंडिंग उसके लिए एक बड़ी कमजोरी है। ब्रूक्स जैसे चौथे स्थान पर प्लस रिबाउंडर होने से उन चिंताओं में से कुछ को कम करने में मदद मिलनी चाहिए।

वाशिंगटन में अगले साल केंद्र में केपनांग या मेह में से कोई एक होना चाहिए, जिसकी पिछले साल 9.0% और 6.7% ब्लॉक दरें थीं। अब ब्रूक्स के साथ आप उम्मीद कर सकते हैं कि ब्रूक्स, लैंगस्टन विल्सन और जैक्सन ग्रांट में से एक हर समय लगभग हर समय पावर फॉरवर्ड खेल रहा होगा (क्रमशः 2.8%, 4.2% और 4.4% की ब्लॉक दर)। विल्सन के कुल मिनटों के 21% से अधिक खेलने वाले 7 हकीज़ में से नैट रॉबर्ट्स ने 3.1% पर टीम का नेतृत्व किया और Bey 2.3% के साथ दूसरे स्थान पर था। यह देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि हकीस ने 2019 और 2020 के डिफेंस के उत्पादन में वापसी की, जो ब्लॉक रेट में देश में टॉप -5 में रहे।

अब जब वाशिंगटन का रोस्टर पूरा हो गया है तो हम गहराई से चार्ट के बारे में उचित भविष्यवाणी कर सकते हैं। मैंने प्रति गेम संख्या के अपने अपेक्षित मिनटों के आधार पर रोस्टर को तोड़ा है: स्टार्टर (32+ मिनट), हैवी रोटेशन प्लेयर (18-31 मिनट), लाइट रोटेशन प्लेयर (8-17 मिनट), बेंच प्लेयर (8 मिनट से कम) )

रक्षक: 6'5 नूह विलियम्स (स्टार्टर), 6'4 पीजे फुलर (हैवी रोटेशन), 6'2 कोरेन जॉनसन (लाइट रोटेशन), 6'2 कीऑन मेनिफल्ड (बेंच)

विंग: जमाल बे (स्टार्टर), कीयन ब्रूक्स जूनियर (स्टार्टर), कोल बाजेमा (हैवी रोटेशन), सैमुअल अरीबी (बेंच), टायलर लिनहार्ड्ट (बेंच)

बड़ा: फ्रेंक केपनंग (हैवी रोटेशन), ब्रेक्सटन मेह (लाइट रोटेशन), लैंगस्टन विल्सन (लाइट रोटेशन), जैक्सन ग्रांट (बेंच)

वाशिंगटन ने पिछले साल की टीम से 4 शुरुआत और 1 सीमित रोटेशन खिलाड़ी खो दिया। ऐसा लगता है कि उन्होंने उन खिलाड़ियों को 4 स्थानान्तरण और 1 सच्चे नए खिलाड़ी के साथ बदल दिया। नूह विलियम्स के लिए टेरेल ब्राउन जूनियर, कोरेन जॉनसन/कीयन मेनिफेल्ड के लिए डेजॉन डेविस, एम्मिट मैथ्यूज जूनियर से कीयन ब्रूक्स जूनियर, नैट रॉबर्ट्स से फ्रैंक केपनंग, और रिले सोर्न से ब्रेक्सटन मेह की तुलना करने के लिए निकटतम पसंद है। सोर्न से मेह में स्विच को अपग्रेड के रूप में कॉल करना उचित है और मैथ्यूज को ब्रूक्स और रॉबर्ट्स को केपनंग में कॉल करना अपेक्षाकृत समान रूप से बदलता है। गार्ड स्पॉट हालांकि एक बहुत स्पष्ट डाउनग्रेड दिखते हैं, जब तक कि विलियम्स अपने द्वितीय वर्ष के फॉर्म में वापस नहीं आते हैं और जॉनसन (या मेनिफेल्ड) नए लोगों के रूप में अपेक्षाओं से बहुत अधिक है।

कोच हॉपकिंस के लिए एक मेक एंड ब्रेक वर्ष में निश्चित रूप से यह कहना मुश्किल है कि टीम तब तक बेहतर हुई जब तक कि फुलर, बे, बाजेमा, विल्सन या ग्रांट जैसे रिटर्नर्स एक अतिरिक्त वर्ष के अनुभव के साथ महत्वपूर्ण छलांग नहीं लगाते। हालाँकि ब्रूक्स के जुड़ने से कम से कम इस वाशिंगटन रोस्टर को अगले सीज़न में प्रतिस्पर्धी होने का मौका मिलता है और यह इस सीज़न में कई बार देखी गई चीजों से बेहतर है।

सिएटल, कीयन में आपका स्वागत है!