aajkamatch

aajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket teamaajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket teamaajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket teamaajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket teamaajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket teamaajkamatchकॉलेज फ़ुटबॉल रीयलिमेंट फ़ैंटेसी में लिप्त - UW Dawg Pound - indian women cricket team

के तहत दायर:

वास्तविक संरेखण कल्पना में लिप्त

अगर मैं पूरी स्वायत्तता के साथ ग्राउंड जीरो से शुरू कर सकता हूं तो अंतिम एफबीएस सम्मेलन संरचना क्या होगी?

रिक ओसेंटोस्की-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

यूएससी द्वारा हाल ही में बिग 10 में ले जाया गया औरयूसीएलए केवल कॉलेज फुटबॉल परिदृश्य में उथल-पुथल की प्रवृत्ति को आगे बढ़ाया। और उन्होंने कॉलेज फुटबॉल के समग्र स्वास्थ्य की कीमत पर अपने स्वार्थ में चलने वाले स्कूलों की प्रवृत्ति को भी जारी रखा। आप प्रत्येक संस्थान को दोष नहीं दे सकते (ठीक है, शायद आप कर सकते हैं) लेकिन यूएससी और यूसीएलए में अधिक पैसा बनाने के लिए सेट किए गए लोगों के अलावा किसी और को खोजने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, जो एलए स्कूलों के बिग 10 में आने से खुश थे।

यह कदम इसलिए संभव है क्योंकि उन अलग-अलग स्कूलों के बाहर इसे रोकने की शक्ति वाला कोई नहीं है। एनसीएए नाममात्र रूप से कॉलेज फ़ुटबॉल का प्रभारी है, लेकिन उनके पुराने विचारों को चुनौती देते हुए अदालत में बार-बार हारने से उन्हें अनिवार्य रूप से शक्तिहीन बना दिया गया है। फिर भी, एनसीएए का कभी भी सम्मेलन संबद्धता को निर्धारित करने का इरादा नहीं था। केवल प्रतियोगिता की एक बुनियादी संरचना को आगे बढ़ाने के लिए और नियमों के एक मार्गदर्शक सेट के समान कुछ लागू करने का प्रयास करने के लिए प्रतिभागियों को पालन करना चाहिए।

इस परिस्थिति में हमें जिस चीज की जरूरत है वह कुछ ज्यादा मजबूत है। क्या होगा यदि कॉलेज फ़ुटबॉल के प्रभारी एक सर्वोच्च नेता एकतरफा शक्ति के साथ खुद को खेलों को छोड़कर सब कुछ निर्देशित कर सकें? और अधिक विशेष रूप से, यदि वह व्यक्ति मैं होता तो क्या होता?

मैं आगे बढ़ने जा रहा हूं और अंतिम कॉलेज फुटबॉल पावर ट्रिप फंतासी में शामिल हो रहा हूं। यह बताते हुए कि मैं कॉलेज फ़ुटबॉल की संरचना को खुद से बचाने के लिए कैसे बदलूंगा और खेल के निरंतर तत्वों को संरक्षित रखूंगा, जिसे हम में से अधिकांश प्यार करते हैं। क्षेत्रीयता, प्रतिद्वंद्विता, कभी-कभी मज़ेदार गैर-सम्मेलन मैचअप, और एक राष्ट्रीय खिताब का मौका। यह कॉलेज फ़ुटबॉल के लिए केवल उस परिदृश्य में है जहाँ मुझे कॉलेज फ़ुटबॉल सम्मेलनों और शेड्यूलिंग से संबंधित हर चीज़ को निर्देशित करने की पूर्ण स्वायत्तता थी।

सम्मेलन, निर्धारण, और मौसम के बाद की संरचना

पावर 5 (तेजी से वास्तविक जीवन में पावर 2 की ओर मुड़ना) सभी उन सुपर कॉन्फ्रेंस में बदल जाते हैं जिनका उन्होंने सपना देखा है। प्रत्येक में 16 सदस्य होंगे। तो तथाकथित G5 भी होगा। हम भौगोलिक दृष्टि से समझदार 10 सम्मेलनों में स्थापित 160-टीम शीर्ष स्तर के कॉलेज फुटबॉल बनाने के लिए एफसीएस के शीर्ष रैंक को बढ़ावा दे रहे हैं।

प्रत्येक P5 सम्मेलन का अपना संबंधित G5 सम्मेलन होगा। इस मॉडल में पीएसी -16 को वर्तमान के साथ सबसे अधिक निकटता से जोड़ा गया हैमाउंटेन वेस्ट . इस वजह से यह हमें निर्वासन के यूरोपीय फ़ुटबॉल मॉडल को अपनाने की अनुमति देता है। हर 2 साल में पीएसी -16 में निचली 4 टीमें माउंटेन वेस्ट में शीर्ष -4 टीमों के साथ सम्मेलनों को बदल देंगी। टाईब्रेकर एसपी+ प्रकार की समग्र टीम गुणवत्ता मीट्रिक पर आधारित होंगे, जिसमें पिछले निर्वासन के बाद के दोनों पिछले वर्ष शामिल हैं, इसलिए एक खराब सीजन जरूरी नहीं कि एक टीम को निचले स्तर पर ले जाए।

इस ढांचे के भीतर एक ही राज्य के भीतर के किसी भी स्कूल को P5/G5 सम्मेलनों के एक अलग सेट में होने की अनुमति नहीं है। नए रूप SEC/सन बेल्ट में फ़्लोरिडा के सभी स्कूल शामिल हैं।टेक्सास ए एंड एम हर दूसरे टेक्सास स्कूल के साथ बिग 12 (नए नाम की जरूरत) में वापस आ गया है। टेक्सास/ओक्लाहोमा और यूएससी/यूसीएलए दलबदल की अनुमति नहीं है क्योंकि उन्हें अपने क्षेत्रीय भाइयों के पास लौटने के लिए मजबूर किया जाता है।

अब हम शेड्यूलिंग पर आते हैं। प्रत्येक टीम एक समान घर/सड़क विभाजन के साथ 8-गेम कॉन्फ़्रेंस शेड्यूल खेलती है। यह विभाजन स्टैंडिंग पर भी लागू होता है क्योंकि प्रत्येक टीम पिछले साल सम्मेलन के शीर्ष भाग के साथ-साथ सम्मेलन के निचले भाग में समाप्त हुई टीमों के खिलाफ 2 घर/बाहर खेलेगी। और ऊपर बनाम नीचे के आधे पदनाम सख्ती से सम्मेलन रिकॉर्ड के बजाय एसपी + मीट्रिक द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। यह इतनी बड़ी सम्मेलन संरचना होने के बावजूद जितना संभव हो सके एक संतुलित सम्मेलन कार्यक्रम बनाता है।

गैर-सम्मेलन खेलों के रूप में वे वर्तमान में निर्धारित हैं स्लेट से मिटा दिए गए हैं। हम एनएफएल की तरह ऑल-आउट शेड्यूल रिलीज़ फ़ालतूगांजा करके टीवी के खोए हुए राजस्व में से कुछ बनाने जा रहे हैं। प्रत्येक टीम अपनी संबंधित बहन सम्मेलन के खिलाफ 2 गैर-कॉन गेम खेलती है जिसमें एक बार फिर से 1 टॉप-हाफ के खिलाफ और 1 बॉटम-हाफ टीम के खिलाफ एक घर और बाहर के साथ खेलता है। तो एक पीएसी -12 स्कूल में माउंटेन वेस्ट/बिग स्काई समामेलन के खिलाफ 1 होम गेम और 1 रोड गेम होगा जो कि नया एमडब्ल्यूसी है। पहले 2 वर्षों के बाद हालांकि उन खेलों का मतलब मौजूदा पीएसी -12 स्कूलों को खेलना हो सकता है जिन्हें हटा दिया गया है। अगर उदाहरण के लिएवाशिंगटन राज्यकभी भी हटा दिया गया तो ऐप्पल कप को गैर-सम्मेलन मैचअप के रूप में जारी रखने के लिए शेड्यूलिंग वरीयता दी जाएगी।

अन्य 2 गैर-सम्मेलन खेल 2 अलग-अलग अन्य सम्मेलनों की टीमों के खिलाफ हैं। P5 2 अन्य P5 टीमों से खेलेगा जबकि G5 2 अन्य G5 टीमों से खेलेगा। फिर से मैचअप में टॉप-हाफ और बॉटम-हाफ कॉन्फ़्रेंस टीम के बीच एक विभाजन शामिल करना होता है और उन खेलों में से एक को उस टीम के खिलाफ आना होता है जो आपके अपने कॉन्फ़्रेंस खत्म होने के 1 स्थान के भीतर समाप्त हो जाती है। इसलिए यदि आप पीएसी-16 जीतते हैं, तो इसका मतलब है कि अगले वर्ष आपको किसी अन्य पावर कॉन्फ़्रेंस के पहले या दूसरे स्थान के फिनिशर के खिलाफ गेम की गारंटी दी जाएगी।

अंत में, हम पोस्टसीज़न में आते हैं जो 8-टीम प्लेऑफ़ और कॉन्फ्रेंस चैंपियनशिप के साथ जाएगा। कॉन्फ़्रेंस रिकॉर्ड में शीर्ष -2 टीमें प्रत्येक लीग के लिए टाइटल गेम में खेलती हैं। जब प्लेऑफ़ की बात आती है, तो प्रत्येक P5 चैंपियन को एक ऑटो-बोली मिलती है और शेष 3 स्पॉट सर्वश्रेष्ठ स्वचालित क्वालीफायर के लिए जाते हैं। हम शीर्ष G5 स्कूल को ऑटो-बोली नहीं देते हैं क्योंकि यदि वे राष्ट्रीय खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त हैं तो उन्हें शायद पहले ही P5 तक पदोन्नत कर दिया जाना चाहिए था।

क्वार्टर फाइनल घरेलू परिसरों में होते हैं। मान लीजिए कि पिछले साल जॉर्जिया नियमित सीज़न के अंत में #1 टीम है, लेकिन वे अलबामा से एसईसी टाइटल गेम में हार गए। वे अभी भी ब्रैकेट में # 2 के रूप में उच्च वरीयता प्राप्त कर सकते हैं लेकिन बड़े क्वालिफायर में घरेलू गेम नहीं मिल सकता है। वे #7 के रास्ते पर जा रहे हैं। जाहिर है कि इस प्रणाली में कार्यक्रम अलग होते, इसलिए हम परिणाम ठीक से नहीं ले सकते, लेकिन पिछले साल के सामान्य परिणामों का उपयोग करते हुए प्लेऑफ़ के वैकल्पिक ब्रह्मांड संस्करण का परिणाम हो सकता है:

#8 यूटा (पीएसी-12 चैंपियन) #1 अलबामा (एसईसी चैंपियन) पर

#2 जॉर्जिया (बड़े पैमाने पर एसईसी) #7 पिट्सबर्ग में (एसीसी चैंपियन)

#6 सिनसिनाटी (बड़े 10 बड़े पैमाने पर) #3 मिशिगन में (बिग 10 चैंपियन)

#4ओहायो राज्य(बड़े 10 बड़े) 5# टेक्सास ए एंड एम (बिग 12 चैंपियन) पर

सबसे खराब सम्मेलन चैंपियन को # 1 समग्र टीम के लिए बलिदान देना होगा, लेकिन दूसरे सबसे खराब सम्मेलन विजेता के रूप में भी समाप्त होना होगा और आपको एक घरेलू खेल मिलेगा। इसके अलावा कल्पना कीजिए कि जॉर्जिया मिडवेस्ट में कहीं दिसंबर के अंत में एक आउटडोर स्टेडियम की यात्रा कर रहा है। सुंदर।

नए सम्मेलन

ठीक है तो आइए इन नए रूप सम्मेलनों पर एक नज़र डालते हैं।

वर्तमान पीएसी -12 / एमडब्ल्यूसी में कोई भी स्कूल शामिल है: वाशिंगटन, ओरेगन, कैलिफ़ोर्निया, इडाहो, मोंटाना, व्योमिंग, कोलोराडो, यूटा, नेवादा, एरिज़ोना, न्यू मैक्सिको और हवाई।

वर्तमान बिग 10/मैक में कोई भी स्कूल शामिल हैं: ओहियो, इंडियाना, मिशिगन, इलिनोइस, आयोवा, विस्कॉन्सिन, मिनेसोटा, नॉर्थ डकोटा, साउथ डकोटा और नेब्रास्का।

वर्तमान बिग 12/सीयूएसए में कोई भी स्कूल मिलता है: कंसास, ओक्लाहोमा, टेक्सास, मिसौरी, अर्कांसस और लुइसियाना।

वर्तमान एसईसी/सन बेल्ट में कोई भी स्कूल हैं: फ्लोरिडा, जॉर्जिया, अलबामा, मिसिसिपी, टेनेसी और केंटकी।

अंत में, वर्तमान एसीसी/अमेरिकी किसी भी स्कूल का दावा करते हैं: उत्तरी कैरोलिना, दक्षिण कैरोलिना, वर्जीनिया, वेस्ट वर्जीनिया, मैरीलैंड, पेंसिल्वेनिया, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, कनेक्टिकट और मैसाचुसेट्स।

लाल रंग में सूचीबद्ध टीम के नाम G5/FCS से P5 तक बढ़ गए हैं। नीले रंग में टीम के नाम स्विच किए गए जिस P5 सम्मेलन में वे थे लेकिन एक ही स्तर पर बने रहे। लाल रंग में SP+ नंबर वर्तमान FCS टीमें हैं और मैं FCS SP+ रैंक लेकर और अंतिम FBS टीम के बाद शुरू करके उनके रैंक पर पहुंचा। वास्तव में नॉर्थ डकोटा राज्य मैसाचुसेट्स से काफी बेहतर है, लेकिन अभी हम यही कर रहे हैं। प्रत्येक कॉन्फ़्रेंस के निचले भाग में बोल्ड में संख्याएँ औसत SP+ योग हैं।

मैं मानता हूँ कि G5 को आबाद करने के लिए बुलाई गई अंतिम FCS टीमों के बारे में मेरे पास एक टन राय नहीं है और मैं उन लोगों से इनपुट लूंगा जो उन क्षेत्रों को सबसे अच्छी तरह से जानते हैं। अभी के लिए मैंने पिछले कुछ स्थानों के लिए निर्णय लेने के लिए पिछले वर्ष के बिल कोनेली के FCS SP+ योग का उपयोग किया है।

पिछले साल की संख्या के आधार पर पीएसी-16 अभी भी पी5 में सबसे खराब है, लेकिन से सुदृढीकरण प्राप्त कर रहा हैबोइस राज्य, सैन डिएगो राज्य, औरबीयूयू (प्लस डेबॉयर का फ्रेस्नो स्टेट) मध्य को अधिक ठोस कोर देता है। नया माउंटेन वेस्ट दूसरा सबसे अच्छा G5 सम्मेलन है जिसका मतलब है कि पीएसी-16 ब्लॉक एसीसी ब्लॉक को सबसे अधिक शीर्ष -90 टीमों के साथ जोड़ देगा, भले ही शीर्ष छोर की कमी है। आप यह भी तर्क दे सकते हैं कि यूडब्ल्यू और यूएससी पिछले साल की तरह खराब तरीके से खत्म नहीं होंगे, अगर उन्होंने अपने ऑफ-सीजन किराए को पूरी तरह से गड़बड़ नहीं किया है।

एसईसी टेक्सास ए एंड एम खो देता है,एलएसयू, और अर्कांसस वास्तव में अच्छी टीमों के रूप में और उन्हें मियामी के साथ बदल देता है औरफ्लोरिडा राज्य जो बेहतर दीर्घकालिक हो सकता है लेकिन पिछले वर्ष पर आधारित नहीं है। बिग 10 पेन स्टेट को एसीसी से हारता है लेकिन सिनसिनाटी के साथ सुदृढीकरण प्राप्त करता है औरनोत्र डेम . एसीसी फ्लोरिडा के स्कूलों को छोड़ने के साथ कुछ हिट लेता है लेकिन उन्हें पहले से विख्यात पीएसयू एड प्लस मैरीलैंड, साउथ कैरोलिना और वेस्ट वर्जीनिया मिलता है जो कम से कम ठोस कार्यक्रम हैं।

यह प्रणाली अचानक एसईसी या बिग 10 को पैक के बीच में वापस नहीं लाती है, लेकिन यह एसईसी की कीमत पर बिग 12 को ऊपर उठाती है और एसीसी को फिर से कुछ हद तक एकजुट लीग की तरह महसूस कराती है।

वाशिंगटन की अनुसूची

अब हम हकीस के लिए एक नमूना कार्यक्रम पर एक नज़र डालेंगे। शेड्यूलिंग नियमों के प्रभारी एक व्यक्ति होने के बारे में अच्छी बात यह है कि हमारे पास एक समान "पॉड" सिस्टम स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है। एक बार निर्वासन होने के बाद वे फली बाधित होने वाली हैं। कुछ स्कूलों में 0, 1, 2, या 3 सच्चे प्रतिद्वंद्वी होते हैं। वाशिंगटन स्पष्ट रूप से हर साल वाशिंगटन राज्य और ओरेगन दोनों में खेलने के लिए लड़ेगा। बढ़िया, हम ऐसा कर सकते हैं। एरिज़ोना केवल खेलने की परवाह करता हैएरिज़ोना राज्य और दूसरा प्रतिद्वंद्वी नहीं? बढ़िया, हम ऐसा कर सकते हैं। अगर वाइल्डकैट्स को हटा दिया गया तो हम इसे जीवित रखने के लिए प्रादेशिक कप को गैर-चुनाव के रूप में गारंटी दे सकते हैं।

नीचे पहला नंबर टीम का एसपी+ फिनिश है और दूसरा वह है जहां पिछले साल उनके सम्मेलन के नए संस्करण में शीर्ष/नीचे हाफ फिनिशरों के बीच अंतर करने के लिए स्थान दिया गया था।

नॉन-कॉन G5 होम: व्योमिंग (77, तीसरा)

गैर-कॉन G5 दूर: पूर्वी वाशिंगटन (142, 13वां)

नॉन-कॉन P5 होम:टीसीयू(81, 15वां)

नॉन-कॉन P5 अवे: टेनेसी (10, 3rd)

हकीस के लिए यह पहला गैर-सम्मेलन कार्यक्रम है। उन्हें 2 होम/अवे गेम मिलते हैं और प्रत्येक स्थान पर वे एक टीम खेलते हैं जो उनके सम्मेलन के शीर्ष आधे और निचले हिस्से में समाप्त होती है। हमें अंतिम ट्रैप गेम मिलता है क्योंकि यूडब्ल्यू को पूर्वी वाशिंगटन के खिलाफ लाल मैदान पर खेलने के लिए बस में जाना पड़ता है, जो निश्चित रूप से उनके कार्यक्रम के इतिहास में सबसे कर्कश माहौल होगा। अमीरों के बीच वर्तमान शक्ति असंतुलन का मतलब है कि आप एक छोटे से स्कूल में एक बड़ी टीम को सड़क पर खेलते हुए कभी नहीं देखते हैं। मेरे प्रभारी होने का मतलब है कि उन एफबीएस ड्रेग्स या पूर्व एफसीएस कार्यक्रमों को हर दूसरे साल एक क्षेत्रीय शक्ति की मेजबानी मिलती है जो मुझे लगता है कि अपसेट और साज़िश के लिए बहुत अच्छा होगा।

वाशिंगटन / टेनेसी खेल जो 2029 में किताबों पर है, अभी भी होता है, यह अभी कुछ साल आगे बढ़ा है जबकि UW व्योमिंग और TCU की मेजबानी भी करता है। एक सामान्य हस्की गैर-सम्मेलन कार्यक्रम की तुलना में सबसे बड़ा अंतर यह है कि टीसीयू जैसा प्रतिद्वंद्वी शायद वर्तमान सम्मेलन खेलों में से एक की जगह ले रहा है। मैं गैर-सम्मेलन स्लेट में विविधता जोड़ने के लिए उस व्यापार के साथ ठीक हूं जब तक कि यह प्रतिद्वंद्विता के खेल को प्रतिस्थापित नहीं करता है। और हर साल आपको एक पावर कॉन्फ़्रेंस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक घरेलू गेम की गारंटी दी जाती है जो वर्तमान में ऐसा नहीं है (यह माना जाता है कि वर्तमान में इस प्रणाली में संभावित टीमों का एक बड़ा पूल है)।

अब नए पीएसी-16 सम्मेलन लाइनअप के लिए:

टॉप हाफ पीएसी-16 होम: फ्रेस्नो स्टेट (33, तीसरा)

टॉप हाफ पीएसी-16 होम:ओरेगन राज्य(45, 7वां)

बॉटम हाफ पीएसी-16 होम: कोलोराडो (104, 14वां)

बॉटम हाफ पीएसी-16 होम: स्टैनफोर्ड (105, 15वां)

शीर्ष आधा पीएसी-16 दूर: एरिज़ोना राज्य (26, दूसरा)

शीर्ष आधा पीएसी-16 दूर: ओरेगन (38, चौथा)

बॉटम हाफ पीएसी-16 अवे: यूएससी (82, 12वीं)

बॉटम हाफ पीएसी-16 अवे: वाशिंगटन स्टेट (57, 10वां)

घटनाओं के इस संस्करण में हम कैलिफोर्निया के खिलाफ पीएसी -12 उत्तर खेलों को खो देते हैं, लेकिन इसके बजाय फ्रेस्नो स्टेट में अपनी पुरानी टीम से खेलने वाले कालेन डेबॉयर का रसदार मैचअप प्राप्त करते हैं। (साइड नोट, यह देखते हुए कि मेरे पास स्वायत्तता होगी, मैं पुराने कोचों के खिलाफ शेड्यूलिंग गेम को प्राथमिकता दूंगा। एलएसयू निश्चित रूप से इस साल नोट्रे डेम में खेलता है और यूएससी अपने गैर-सम्मेलन स्लेट के हिस्से के रूप में ओक्लाहोमा की यात्रा कर रहा है)।

वर्तमान पीएसी -12 दक्षिण से 2 टीमों को छोड़ने के बजाय जैसा कि इस साल मौजूदा व्यवस्था के तहत होता है, हम 3 (यूटा, यूसीएलए और एरिज़ोना) को छोड़ देंगे। अन्यथा हमने खेलों को उत्तर पश्चिमी टीमों के बीच संरक्षित रखा है जो कि सबसे बड़ी प्राथमिकता है। यह मेरे मॉडल में होने की गारंटी नहीं है, लेकिन जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है कि मेरे पास ओरेगॉन/डब्लूएसयू यूडब्ल्यू के लिए टियर -1 के रूप में "खेलना चाहिए" होगा और मैं बीवर को टियर -2 में रखूंगा "यह अच्छा है अगर यह काम करता है" श्रेणी .

निष्कर्ष

कल्पना कीजिए कि यह थैंक्सगिविंग 2023 है। जेक डिकर्ट का किराया वास्तव में वाशिंगटन राज्य के लिए कारगर नहीं रहा है। वे पिछले 2 सीज़न में Apple कप में प्रवेश करने में सिर्फ 8-15 हैं। यह उन्हें कैलिफोर्निया के साथ उस 2 साल की अवधि में पीएसी -16 सम्मेलन में 12 वें स्थान पर रखता है, हालांकि कम संचयी एसपी + के साथ। यदि कौगर हकीस के खिलाफ गिरते हैं तो इसका मतलब है कि वे कम से कम अगले 2 सीज़न के लिए माउंटेन वेस्ट में फिर से जाने वाले हैं, जबकि एक जीत उनकी उम्मीदों को जीवित रखती है। और जीत जितनी प्रभावशाली होगी, उनके टाईब्रेकर जीतने की संभावना उतनी ही बेहतर होगी।

यह खेल राष्ट्रीय दर्शकों के लिए नियुक्ति देखने का खेल कैसे नहीं है? भले ही वाशिंगटन पीएसी-16 में छठे स्थान पर था और उनके लिए यह 7-5 और 8-4 के बीच का अंतर था। निर्वासन का फैसला करने वाला एक प्रतिद्वंद्विता खेल रोमांचकारी होगा।

मुझे पता है कि इस प्रणाली के दूर से कुछ भी कॉलेज फुटबॉल का प्रमुख मॉडल बनने की 0% संभावना है। मुझे यह भी पता है कि अगर ऐसा कुछ होता तो यह बेहद लोकप्रिय होता।

क्या यह बदलेगा कि सबसे अधिक वर्षों में राष्ट्रीय खिताब कौन जीतता है? शायद ऩही। लेकिन वास्तविक रूप से हर साल केवल 5-10 प्रशंसक होते हैं जिनके पास राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने का एक शॉट होता है। टीमों के अगले स्तर के लिए जो एक विजेता सीज़न की उम्मीद करते हैं और एक सम्मेलन खिताब की उम्मीद करते हैं, वे उसके लिए लड़ सकते हैं। टीमों के अगले स्तर के लिए जो 8 गेम जीतकर खुश हैं, उन्हें अभी भी अपनी क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्विता मिलती है। टीमों के अगले स्तर के लिए उन्हें लड़ाई में शामिल होने के लिए उत्साह नहीं मिलता है ताकि उन्हें दोबारा नहीं मिल सके। और G5 में हर स्कूल का सपना है कि वह पिछले 20 वर्षों में TCU और Utah जैसे प्रमुख स्तर पर एक सम्मेलन शीर्षक दावेदार के रूप में पदोन्नत हो और काम करे।

सभी के लिए कुछ न कुछ होगा और किसी ऐसे प्रभारी के साथ जो वास्तव में कॉलेज फ़ुटबॉल की भलाई की परवाह करता है, यह उसी तरह रहेगा। हालांकि वे पूर्ण शक्ति के बारे में क्या कहते हैं?

[5 साल बाद कटौती]

"नहीं, मैं इलिनोइस राज्य के फुटबॉल कार्यक्रम को चालू रखने के लिए अपने $15 मिलियन वेतन से वेतन कटौती नहीं लूंगा। और इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम इस समय कोई और सवाल नहीं है।"